Press "Enter" to skip to content

TIPS ON ACHIEVING A GOOD SCORE IN PTE: #DefinitelyPTE

 #DefinitelyPTE 

विदेश का नाम आते ही हर उम्र के इंसान के चेहरे पर एक चमक दौड़ जाती है. हो भी क्यू नहीं, विदेश के बारे में सुनकर और उसकी तस्वीर देख कर हमारा मन वहां जाने को मचल जाता है. और अगर बात विदेश में पढने की हो तो लाखों लोग ये सपना अपनी आँखों में पालें हैं. विदेश में जाकर पढने का चलन पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है.

आंकड़ों की कहें तो हर साल करीब 43 लाख लोग, अपना देश छोड़कर किसी और देश में पढने जा रहे हैं. 

TIPS ON ACHIEVING A GOOD SCORE IN PTE: #DefinitelyPTE
image source: PTE Academic

चल मेरे दिल तू अब पढने कहीं और चल 

इक नयी जगह, अलग जगह, तू विदेश चल.

हर कोई अभिभावक चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छी शिक्षा पाने के लिए विदेश जाएँ.  आजकल वेदेशों में पढना एक फैशन भी बनता जा रहा है. और जब बात विदेश जाने की हो तो बहुत सारी मुश्किलों का हमें सामना भी करना पड़ता है. इसलिए आपको इन सब मुश्किलों का

सामना करने के लिए पहले से तैयार रहना चाहिए.

ताकि विदेश जाने पर आप वहां स्वतंत्र होकर अपनी पढाई कर सकें. अगर आपको अपने परिवार और मित्रों से कोई मदद नहीं मिल पाती तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. क्योंकि आपकी मदद के लिए https://ptepractice.com/ तो है ही. पियर्सन इंडिया #DefinitelyPTE  इस यात्रा में हर कदम पर आने वाली मुश्किलों का सामना करने के लिए आपके साथ है.

Pearson Test of English Academic-

 चलिए आज हम बात करते हैं उस मुश्किल के बारे में जो आपको विदेश जाते वक्त सामना करना पडती हैं. और वो है अंग्रेजी भाषा. और इसमें  PTE, Pearson Test of English Academic हमारी मदद करता है.

PTE उम्मीदवारों को अपनी अंग्रेजी भाषा में प्रवीणता हासिल करने सबसे तेज, सबसे लचीला और बढ़िया तरीका प्रदान करता है. ये 3 घंटे का अंग्रेजी पढने, लिखने और बोलने का परीक्षण तो करता ही है साथ ही उसके सुनने की क्षमता को भी जांचता है. 

#DefinitelyPTE दुनिया के हजारों institutions से study applications द्वारा पास किया गया है. इसमें ऑस्ट्रेलिया, New Zealand, and Irish universities, 96% of UK universities शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया और  New Zealand सरकारों द्वारा PTE को वीजा आवेदनों के लिए अनुमोदित किया गया है. आप और हम इसके पाठ्यक्रम पर भरोसा कर सकते हैं. क्योंकि ये बहुत सुरक्षित और सही है. इसमें computers द्वारा ही टेस्ट लिया जाता है.

जिससे marking में किसी गडबडी की कोई आशंका ही नहीं रहती. इसके अलावा इसमें palm-bein scanning, data forensics aur randomized test forms काम में ली जाती हैं. और पियर्सन इसमें खास role प्ले करता है. ये उम्मीदवारों को खास तौर पर high score करने में मदद करता है.

इस टेस्ट को आप बहुत आसानी से पा सकते हैं. आप इसे easily online book कर सकते हैं. अपनी पसंद से आप अपना test center सिर्फ इंडिया में ही नहीं पूरी दुनिया में कहीं भी कर सकते हैं.

अगर आपको इससे ज्यादा और जानकारी चाहिए तो आप यहाँ इसे देख और समझ सकते हैं- https://www.youtube.com/user/PearsonPTE/videos

तो अगर आप पढाई के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं तो PTE आपके लिए आज का सबसे शानदार तरीका  है, PTE, Pearson Test of English Academic से बढ़कर दूसरा कोई नहीं हो सकता.

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: