Natural Anti Aging Tips: younger-looking skin the easy way

Natural Anti Aging Tips: younger-looking skin the easy way

Health
Natural Anti Aging Tips: younger-looking skin the easy way

उम्र 10 साल छोटी दिखेगी स्किन, anti-aging tips

Anti-aging tips हम सभी जानना चाहते हैं।पोर्स  बंद करने के लिए अपनाएं यह तरीका और देखकर खुद फर्क महसूस करें। गर्मी के मौसम में जो हमारे स्किन पोस्ट ओपन हो जाते हैं तो बहुत बुरे लगते हैं और इनमें डस्ट धूल मिट्टी भी आने लगती है। जिससे हमारी स्किन को नुकसान होता है।

लेकिन गर्मियों में यह होना एक आम बात है।  एक नेचुरल प्रोसेस है, लेकिन अगर पोर्स की टाइटनिंग के लिए, कोई उपाय न हम जल्दी ना करें तो हमारी स्किन लूज होकर लटकने लगती है।

जिससे हमारी aging process फास्ट हो जाता है, यानी हम उम्र से पहले बूढ़े दिखाई देने लगते हैं।  स्किन पोर्स ओपन होने की प्रॉब्लम, मेनली गालों पर सामने की तरफ ठुड्डी  पर होती है।  यह एरियाज में ज्यादा होती है.

क्योंकि इन्हीं एरियाज में सीबम ज्यादा होता है। blackhead, whitehead aur acne जैसी प्रॉब्लम होती है और यह सब ऑइली स्किन वालों को ज्यादा होता है।  

लेकिन ड्राई स्किन वालों के  फेस पर इन्हीं एरियाज में, स्किन में खिंचाव की प्रॉब्लम आ जाती है। हालांकि दोनों ही प्रॉब्लम चेहरे पर आने से हमारे उम्र से ज्यादा दिखने लगती है।  इसलिए इसे कंट्रोल करना बहुत जरूरी है। 

तो चलिए आज हम इसी आर्टिकल में, ओपन पोर्स  को क्लीन कर के, उन्हें टाइट कैसे बनाए रखें।  इनके टिप्स के बारे में देखेंगे- जिससे हम हमेशा  young लुक दे।  

चुटकियों में दूर करें ओपन पोर्स – 

हमारे फेस के ऊपर, पोर्स  टाइट करने के लिए और स्किन को स्मूथ बनाने के लिए,  जरूरी है कि आप अपनी रूटीन की लाइफ में अपनी स्किन की केयर करें। face mask, scrubbing, 5  minute face massage करें। इससे हमारी skin tight होती है। और  5 minute face massage से  skin गलो करती है। 
खास बात तो यह है कि अगर हम रेगुलर अपनी स्किन की केयर करते हैं तो हमें स्किन को पार्लर की ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं होती।  एक्सेस ऑयल कंट्रोल होता है- अगर रोज रूटीन से, आप अपनी स्किन की देखभाल करते हैं तो ओपन पोर्स  की प्रॉब्लम दूर होती है। 

साथ ही आपकी स्किन में एक्सेस ऑयल भी आना कम हो जाता है।  ऑइली स्किन वाले लोगों को गर्मी के मौसम में या फिर रेनी सीजन में स्किन  की बहुत अधिक प्रॉब्लम होती है।  इसके कारण ज्यादातर समय आपकी स्किन चिपचिपी महसूस होती है। 

अगर आप फेस मास्क इस क्रमिक और दिल्ली मसाज करें तो आपको यह समस्या काफी हद तक कंट्रोल हो जाती है लेकिन क्लीनिंग के लिए स्क्रब की शुरुआत अपनी स्क्रीन की क्लीनिंग स्क्रबिंग के साथ करें। 

इसके लिए बताएंगे anti-aging tips, ध्यान से देखें-

1. सेब के सिरके को स्किन पर लगाएं- एक चम्मच सेब का सिरका यानी एप्पल साइडर विनेगर और एक चम्मच पानी इन दोनों को मिलाकर कॉटन की मदद से अपनी फेस पर लगाएं और सूखने दें।  इसके बाद चाहे तो फेस वॉश कर सकती हैं या फिर सूखने के बाद इसी के ऊपर मॉइश्चराइजर भी यूज कर सकती हैं
2. फेस मसाज भी जरूरी है -आप नींबू और हनी की मदद से, अपनी फेस के ओपन पोर्स की प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं, और स्किन ग्लोइंग भी बना सकते हैं। 

3.  इसके लिए आपको -एक चम्मच शहद और आधा नींबू लेना होगा दोनों चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार करें।  अब  फेस पर 2 से 3 मिनट तक मसाज करें फिर 5 मिनट तक इसे रहने दे इसके बाद ताजे पानी से धोकर साफ कर लिया आपकी स्किन खिल उठेगी और पोस्ट भी दिखना बंद हो जाएंगे
4. पूरा पोषण स्किन को रात मे मिले-रात को सोने से पहले, हर दिन अपनी स्किन को 5 मिनट की देखभाल जरूर दें। इससे आपके ओपन पोर्स  की प्रॉब्लम दूर होगी और स्किन में sebum का एक्स्ट्रा प्रोडक्शन भी कंट्रोल होगा।  इसके लिए रात को सोने से पहले अपनी स्किन पर वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर यूज करें या फिर वाटर बेस, आधारित नाइट क्रीम को लगाएं।  इसे अपनी डेली रूटीन में शामिल करें। 


स्किन में दिखेगा यंग लुक- 

यदि आप डेली रूटीन में, अपनी लाइफ में हर दिन सिर्फ 20-25 मिनट का समय अपनी स्किन की देखभाल में देती हैं तो इसका असर आपको अपनी स्किन  पर दिखाई देता है।  आपकी स्किन मे ब्राइटनेस आती है।

आपकी स्किन ग्लोइंग और क्लीन भी दिखती है  इससे आपका जो एजिंग प्रोसेस है वह स्लो होता है और रिंकल या झाइयां यह धीरे-धीरे कम होकर पूरी तरह से गायब हो जाती हैं और आपको यह यंगर, अट्रैक्टिव लुक देता है। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.